आजकल पुरे  दुनिया में पंजाबी गाने का लोकप्रियता काफी तेज़ी से आगे बढ़ रही है। इन्ही पंजाबी सिंगर  में से एक ऐसे सिंगर है जिनका आजकल पुरे हिंदुस्तान  उनके गाने का काफी चर्चा में है। उनका नाम गुरु रंधवा है। गुरु रंधवा का जन्म 30 AUG 1991 को पंजाब के गुरदाशपुर के नूरपुर गाँव में हुआ था। गुरु को बचपन से ही गाने  बहुत शौक था। उनका सपना था की बारे होकर उनको एक प्रसिद्ध सिंगर बनाना है। और आज उनकी लगन और मेहनत की वजह से आज वो पुरे दुनिया में चर्चित है। उनका बचपना गुरदासपुर में ही गुजरा था। जब गुरु रंधवा तीसरी क्लास में थे तब उन्होंने एक सिनिंग कम्पटीटशन में भाग लिया था और वो ऐसा गाना गए सबका दिल को मोह लिया और उनको तीसरी रैंक भी मिला। गुरु रंधवा 12 तक गुरदासपुर से ही पड़े किये ,उसके बाद वो दिल्ली आ गए और वह से ग्रेजुएशन की। गुरु रंधवा को बचपन से सिंगर बनने का ठान  इसीलिए उन्होंने JOB के लिए APPLY नहीं किया। उसके बाद उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में मार्केटिंग और बिजनेस के पढाई के लिए IIBM से MBA की पढाई की।
6 साल के अंदर न केवल भारत बल्कि पुरे दुनिया में अपनी सिंगिंग की पहचान बनाने वाले गुरु रधावा के लाखो फैन है। उनका रियल नाम GURSHARANJOT SINGH RANDHAWA है। अपनी एक गाने  रिलीज करने के । लिए गुरु को काफी भाग दौर करना पारा। लेकिन लास्ट उनकी   मेहनत रंग लाई। जब उनका पहला गाना स्पीड रिकॉर्ड के साथ आयी। लोगो को काफी पसंद आयी, लेकिन उनको वो कामयावी न मिली जिनकी उनको तलाश थी
                                        GURU RANDHAWA SONGS
1. HIGH RATED GABRU ---2013
2. NA NA NA NA ---2013
3. MAA --- 2013
4. MY JUGNI---2013
5. OUTFIT--- 2015
6.CHAD GAYI--- 2013
7. LAHORE--- 2017
8. PATOLA---2018
9. SUIT SUIT--- 2017
10. RAAT KAMAL HAI--- 2018

बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद  उनका गाने  लोकप्रियता और बढ़ गयी। इसके अलावा  उनकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गयी की इंडियन प्रीमियर लीग की पुरुस्कार से सम्मानित भी हो चुके है। आजकल गुरु रंधवा के एक गाने पर यूट्यूब पर मिलियनो VIEWS आते है।  गुरु रंधवा का एक और जल्दी ही एल्बम आने वाला है।
                                        

Comments